क्या इस दुनिया का अंत हो जाएगा कोरोना वायरस की चपेट में आने से या कोई है जो इससे हमें बचा सके।

जाने किन-किन लोगो ने बता दिया था इस विनाशकारी समय के बारे मे और साथ ही ये भी बताया कि ऐसे मिलेगा हमे इससे छुटकारा। 

आज जो भी दिन हम देख रहे हैं इसकी भविष्यवाणी लगभग 400 साल से भी ज्यादा पहले हो गई थी। इस बारे में भी बताय था कि दुनिया का अंत होने की संभावनाएं बन जाएगी परंतु एक सत्ता उसे जीवित रखने में कामयाब होगी। हम बात कर रहे हैं फ्रांस के प्रसिद्ध भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की जिन्होंने अपनी भविष्यवाणी में इन सभी चीजों का पहले से ही उल्लेख कर दिया था। और जैसा कि आप देख भी रहे होंगे यह सभी भविष्यवाणी आज सच साबित हो रही है।


यही भविष्यवाणी बाबा जयगुरुदेव जी ने अपनी सहकारी पत्रिका में भी वर्णन किया था और उस समय बताया की आज 7 सितंबर 1971 को वह संत पूरे 20 वर्ष का हो चुका है। वह व्यक्ति मानव इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति बनेगा उसे जनता का इतना बडा समर्थन प्राप्त होगा आज तक किसी को नही मिला वह महापुरूष नए सिरे से विधान को बनाएगा और विशव के सभी देशो को लागू होगा उसकी एक भाषा होगी उसका एक झंडा होगा। उस सन्त की अध्यक्षता मे कलयुग में भी सतयुग जैसा माहौल आयेगा।


 इसी प्रकार की भविष्यवाणी16वीं शताब्दी के महान संत रविदास  जी ने भी एक कविता व पोथी से की जो आज के माहौल में सच साबित होती दिख रही है? ये वो कविता है जिसमें चीन, अरब और इटली में कोहराम की बात की गई है। साथ ही लिखा है कि भारत एक बार फिर से विश्व गुरु के तौर पर उभरेगा। यह कविता ‘संत रविदास की पोथी’ नाम की किताब में कई साल से संकलित है।


इसी तरह की भविष्यवाणी बहुत से भविष्य वक्ताओं ने की है जो केवल एक ही संत की तरफ इशारा कर रही है और यह बयां कर रही है कि इस महामारी से हमको वह एक शक्ति ही बचा सकती है। 

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Who is true God?

How Kabir Saheb Came On Earth?

Budhism